इस फूल को श्री हनुमान जी के चित्र पर चढ़ाएं, श्री बजरंगबली बनाएगें आपके बिगड़े काम, सिद्ध होंगे सब कार्य - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Tuesday 12 May 2020

इस फूल को श्री हनुमान जी के चित्र पर चढ़ाएं, श्री बजरंगबली बनाएगें आपके बिगड़े काम, सिद्ध होंगे सब कार्य

मंगल भवन अमंगलहारी का अर्थ है कि सभी का मंगल होना चाहिए, रामायण की चौपाईयां बताती हैं कि श्री हनुमान जी ने स्वयं भगवान श्री राम को संकट के समय में मदद की थी। इसीलिए हनुमान जी को संकटमोचन कहा जाता है। अगर आप महाबली भगवान श्री हनुमान जी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो मंगलावर के दिन निम्न उपाय करें और घर पर श्री हनुमान जी की तस्वीर के समक्ष आसन लगा पूजा अर्चना करें। ऐसा करने से आपके सभी कार्य सिद्ध हो जाएंगे।
मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं।
आईए जानते है इन उपायों के बारे में
1- किसी भी श्री हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार को नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं, इसके बाद हनुमान के सामने नींबू के ऊपर चार लौंग चढ़ाएं। फिर हनुमानजी के इस बीज मंत्र का जाप करें- “ॐ ऐं भ्रीम हनुमते, श्री राम दूताय नम:” 108 बार मंत्र जप के बाद श्री हनुमानजी से मनोकामना पूरी होने की कामना करते हुए नींबू अपने पास रखें। यहां तक ​​कि सबसे कठिन समस्या कुछ दिनों में दूर हो जाएगी।
2- एक प्राचीन श्री हनुमान जी के मंदिर में एक गीला नारियल लेकर जाए, मंदिर में श्री हनुमान जी के सामने खड़े होकर नारियल को अपने सिर से पैरों तक 7 बार उतारें और इसे जोर से फोड़ें। इसके बाद वहां बैठकर 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। याद रखें, उपाय करते समय आपको कोई रुकावट न हो अर्थात कोई रोके टोके नहीं है।
3- अगर आप हमेशा के लिए परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो मंगलवार को श्री हनुमान जी के मंदिर में जाएं और एक नारियल पर सिंदूर से स्वस्तिक बनाएं और उसे श्री हनुमान जी को भेंट करें। फिर श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय से शीघ्र ही शुभ फल प्राप्त होते हैं।
4- श्री हनुमान जी की जो भी तस्वीर आपके घर पर है, उसमें 11 सफेद आक के फूलों की माला लाल धागे में बांधें और इसे भगवान श्री हनुमान जी को अर्पित करें, माला पहनाने के बाद श्री बजरंग बाण और श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages