हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में 30 लाख की 5 परियोजनाओं का हुआ शुभारम्भ - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Tuesday 8 March 2022

हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में 30 लाख की 5 परियोजनाओं का हुआ शुभारम्भ

Hansraj Stadium

जालंधर: डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज हंसराज बेडमिंटन स्टेडियम में पांच परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने 30 लाख की लागत से तैयार जिन नई परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें रेस्टेरेंट, योग व एरोबिक्स सेंटर, खेल दुकान, फिजियोथैरेपी सेंटर व सैल्फी प्वाइंट शामिल हैं। जिला बेडमिंटन एसोसिएशन जालन्धर के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि जब हंसराज स्टेडियम में इतने उच्च स्तर पर अपग्रेडेशन का काम किया गया है। अपने उद्बोधन में डिप्टी कमिशनर व डीबीए के अध्यक्ष श्री घनश्याम थोरी ने सराहनीय कार्यों के लिए अंतरिम कमेटी की प्रशंसा की। श्री थोरी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि रायजादा हंसराज बेडमिंटन स्टेडियम उच्च स्तर पर हब के तौर पर विकसित हो चुका है। श्री थोरी ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि तीन सालों की अल्पावधि में अंतरिम कमेटी के नेतृत्व में हंसराज बेडमिंटन स्टेडियम के मौलिक ढांचे में नवीनीकरन की पहल की जा रही है, जो प्रदर्शन सुधार व खिलाडिय़ों के कौशल को गति प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। इस अवसर पर श्री थोरी ने डीबीए जालन्धर के आजीवन सदस्यों को सदस्यता कार्ड भी वितरित किए। इन कार्डों से आजीवन सदस्यों को रेस्टोरेंट, योग एवं एयरोबिक्स सेंटर, खेल दुकान, ओलम्पियन दिपांकर एकेडमी एवं फिजियोथैरेपी केन्द्र में रियायती दरों पर सेवाएं मिल सकेंगी।

Hansraj Stadium

इस अवसर पर डीबीए के सचिव एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी श्री रितिन खन्ना ने उन सभी गणमान्यों का आभार जताया जिनके सहयोग से यह परियोजनाएं संभव हो पाईं। इन परियोजनाओं के विवरण पर प्रकाश डालते हुए श्री खन्ना ने कहा कि यह रेस्टोरेंट 20 लाख रूपये की लागत से बन कर तैयार हुआ है, जिसमें से 10 लाख रुपये जालन्धर के केन्द्रीय विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक श्री राजिन्द्र बेरी व 4.81 लाख रुपये डिप्टी कमिशनर श्री थोरी द्वारा जिला राहत सोसाइटी की मार्फत स्वीकृत किए गए हैं। श्री खन्ना ने कहा कि खाने से संबंधित सभी विषय रेस्टोरेंट के शुरू होने से हल हो जाएंगे जिससे खिलाडिय़ों को बड़ी राहत मिलेगी। योग एवं एरोबिक सेंटर के बारे श्री खन्ना ने कहा कि पंजाब विधानसभा अध्यक्ष श्री राणा केपी ने 5 लाख रूपये की ग्रांट स्वीकृत की थी। इस सेंटर का लाभ स्टेडियम में आने वाले खिलाडिय़ों व अन्य लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहले अभ्यास के दौरान किसी खिलाड़ी के चोटिल हो जाने पर उसके लिए फिजियोथैरेपिस्ट उपलब्ध नहीं रहते थे, अब खिलाडिय़ों को यह सुविधा फिजियोथेरेपी सेंटर में मिल सकेगी। श्री खन्ना ने चौथे प्रोजेक्ट खेलों के सामान की दुकान के बारे बताया कि खिलाड़ी यहां से शटल कॉक्स, बूट, रैकेट, कपड़े व खेलों से संबंधित अन्य सामान खरीद सकेंगे। इससे पहले खिलाड़ी स्पोट्र्स मार्किट से यह सामान खरीदते रहे हैं जो स्टेडियम से काफी दूर है। इसके अतिरिक्त स्टेडियम में सैल्फी प्वाइंट भी स्थापित किया गया है, जो खिलाडिय़ों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा। उन्होंने आश्वासन दिलवाया कि अंतरिम कमेटी खिलाडिय़ों को उच्च स्तर की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सदैव प्रयत्नरत रहेगी। उन्होंने इस काम में डिप्टी कमिशनर व कमेटी के सदस्यों द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के मौलिक ढांचे में सुधार के काम को भविष्य में भी जारी रखा जाएगा। इस अवसर पर अंतरिम कमेटी के मैंबर अनिल भट्टी(आईआरएस-सेवामुक्त), हरप्रीत सिंह, नरेश बुधिया, कुसुम केपी व मुकुल वर्मा भी उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages