शारीरिक तौर पर दिव्यांग व्यक्तियों की मदद के लिए 6 मार्च दिन रविवार को श्री महावीर जैन भवन, कपूरथला चौक में लगाया जाएगा एक विशेष मूल्यांकन कैंप - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Saturday 5 March 2022

शारीरिक तौर पर दिव्यांग व्यक्तियों की मदद के लिए 6 मार्च दिन रविवार को श्री महावीर जैन भवन, कपूरथला चौक में लगाया जाएगा एक विशेष मूल्यांकन कैंप

Shri Mahavir Jain Bhawan

जालंधर: शारीरिक तौर पर दिव्यांग व्यक्तियों की मदद के लिए ग़ैर सरकारी संगठन श्री एस.एस. जैन कान्फ़्रेंस की तरफ से जालंधर प्रशासन के सहयोग के साथ 6 मार्च दिन रविवार को श्री महावीर जैन भवन, कपूरथला चौक में सुबह 10 बजे से शाम 4बजे तक एक विशेष मूल्यांकन कैंप लगाया जा रहा है। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए ज़िला प्रोग्राम अधिकारी जी. एस. रंधावा ने बताया कि इस कैंप में विशेषज्ञों की टीम की तरफ से लोगों के दिव्यांग होने का मूल्यांकन किया जायेगा और उनको बनावटी अंग, कान की मशीनों, व्हील चेयर और ब्रेल केन मुफ़्त बाँटने के लिए रिपोर्ट तैयार की जायेगी। उन्होंने बताया कि डाटा तैयार करने के बाद आने वाले दिनों में किसी भी तरह की शारीरिक कमी से पीडित लोगों की मदद के लिए उपरोक्त सामान मुफ़्त बाँटने के लिए कैंप भी लगाया जायेगा।
इस कैंप को मानवता की सच्ची सेवा बताते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने ग़ैर सरकारी संगठन श्री एस.एस. जैन कान्फ़्रेंस की तरफ से ऐसा कैंप लगाने के लिए किये जा रहे प्रयास की प्रशंसा की। उनहोंने यह भी कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से इस नेक कार्य के लिए संस्था को पूरा सहयोग दिया जायेगा। घनश्याम थोरी ने लोगों को इस कैंप का लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि इस कैंप के साथ जरूरतमंद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने सभी दिव्यांग व्यक्तियों को इस कैंप में अधिक से अधिक भागीदार बनने की अपील की जिससे बनावटी अंगों की सुविधा का लाभ उठाया जा सके। इस दौरान उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों/कर्मचारियों को इस कैंप का संदेश सभी योग्य लाभपातरियों तक पहुँचाने के लिए कहा, जिससे वह इस कैंप का लाभ ले सकें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages