जालंधर में वोटों की स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतगणना के लिए तैयारी पूरी; डीसी ने सभी नौ मतगणना केंद्रों की व्यवस्था को दिया अंतिम रूप - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Wednesday 9 March 2022

जालंधर में वोटों की स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतगणना के लिए तैयारी पूरी; डीसी ने सभी नौ मतगणना केंद्रों की व्यवस्था को दिया अंतिम रूप

Election result

जालंधर: जिला प्रशासन द्वारा मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप देने के साथ ही जालंधर के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उपायुक्त सह जिला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतगणना सुनिश्चित करने के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। उपायुक्त ने अंतिम व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि सुरक्षा और मतगणना के पर्याप्त इंतजाम नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पूरी प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
उन्होंने कहा कि न्यूनतम 13 और अधिकतम 18 राउंड की मतगणना होगी, उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए, इस बार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 मतगणना तालिकाएँ स्थापित की गई हैं। उन्होंने आगे कहा कि मतगणना के लिए दो मतगणना हॉल भी बनाए गए हैं। श्री थोरी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से मतगणना के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पांच वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल(वीवीपीएटी) मशीनों के मतों की अलग-अलग गणना की जाएगी।
उन्होंने यह भी कहा कि ईवीएम और वीवीपैट मशीनें लगातार सीसीटीवी की निगरानी में हैं और राज्य पुलिस, पंजाब सशस्त्र पुलिस और अर्धसैनिक बल द्वारा इसे त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रदान की जा रही है। इसी तरह उन्होंने कहा कि मतगणना हॉल के बाहर कानून-व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए दंगा नियंत्रण वाहन के साथ रैपिड एक्शन फोर्स, क्विक रिस्पांस टीम और अन्य को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर कीमत पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।
गौरतलब है कि सुबह आठ बजे से सभी मतगणना हॉल में एक साथ मतगणना होगी। उन्होंने कहा कि फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र के लिए कपूरथला रोड स्थित मेरिटोरियस स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल में मतगणना केंद्र बनाया गया है। इसी तरह, राजकीय पटवार स्कूल के हॉल नंबर एक और दो मतगणना केंद्र नकोदर विधानसभा क्षेत्र होंगे, इसके बाद निदेशक भूमि रिकॉर्ड के भवन की पहली मंजिल, शाहकोट के लिए सरकारी खेल और कला महाविद्यालय, कपूरथला रोड और विधानसभा क्षेत्र होंगे। इसी प्रकार स्पोर्ट्स कॉलेज के जिमनैजियम हॉल, निदेशक भूमि अभिलेख परिसर के नए भवन को जालंधर पश्चिम और जालंधर सेंट्रल विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना केंद्र के रूप में निर्धारित किया गया है, उन्होंने कहा कि जालंधर उत्तर के लिए मेधावी स्कूल के लड़कों के छात्रावास जबकि सरकारी कला और खेल के मंडप हॉल के लिए। जालंधर कैंट निर्वाचन क्षेत्र के लिए कॉलेज का उपयोग मतगणना केंद्र के रूप में किया जाएगा। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए शासकीय कला एवं खेल महाविद्यालय के इंडोर स्टेडियम में मतगणना केंद्र बनाया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages