घर बैठे 25 हजार रुपये कमाना चाहते हैं तो Amazon दे रहा है आपको अमीर बनने का मौका - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Tuesday 10 May 2022

घर बैठे 25 हजार रुपये कमाना चाहते हैं तो Amazon दे रहा है आपको अमीर बनने का मौका

Amazon दे रहा है आपको अमीर बनने का मौका

ई-कॉमर्स साइट Amazon पर Daily App Quiz का नया एडिशन शुरू किया गया है। जी हां, अब यह ई-कॉमर्स साइट शॉपिंग के साथ-साथ पैसे कमाने का भी मौका दे रही है। अगर आप इस क्विज को लेते हैं तो आप Amazon Pay बैलेंस पर 25 हजार रुपये तक जीत सकते हैं। फिलहाल यह क्विज Amazon के ऐप पर उपलब्ध है। आपको बता दें कि यह डेली क्विज रोजाना सुबह 8 बजे शुरू होता है और रात 12 बजे तक चलता है। इस क्विज में यूजर्स से सामान्य ज्ञान और करेंट अफेयर्स के प्रश्न पूछे जाते हैं। ऐसे ढेरों पुरस्कार जीतने के लिए आपको प्रश्नोत्तरी में पूछे गए सभी प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। आपको बता दें कि प्रश्नोत्तरी के दौरान पूछे जाने वाले प्रत्येक प्रश्न में 4 विकल्प उपलब्ध होते हैं। आज के क्विज के विजेता की घोषणा 11 मई को की जाएगी। आपको बता दें कि लकी ड्रा के जरिए विजेता का चयन किया जाता है।

अमेज़न पर क्विज़ कैसे खेलें:

सबसे पहले आपको अपने फोन में Amazon ऐप को ओपन करना है। यदि आपके फ़ोन में Amazon ऐप नहीं है, तो आपको क्विज़ खेलने के लिए इसे डाउनलोड करना होगा। एक बार फोन में ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाने के बाद आपको उसके बाद साइन इन करना होगा। इसके बाद आपको फिर से ऐप को ओपन करना है। होम स्क्रीन के नीचे स्क्रॉल करें, जहां सबसे नीचे आपको 'अमेज़ॅन क्विज़' बैनर दिखाई देगा।

यहां हम आपको क्विज के 5 सवालों के बारे में बता रहे हैं और उनके जवाब भी बता रहे हैं। अब आप इस क्विज को Amazon पर खेल सकते हैं और 25 हजार रुपये तक का Amazon Pay बैलेंस पा सकते हैं।

प्रश्न 1: यूरोप के किस देश में महाद्वीप का सबसे बड़ा परमाणु संयंत्र है?
उत्तर: यूक्रेन

प्रश्न 2: यूनेस्को ने मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की सूची में किस क्षेत्र की "क्लिंकर बोट" को शामिल किया है?
उत्तर: नॉर्डिक

प्रश्न 3: 2022 की पुस्तक "फियरलेस गवर्नेंस" के लेखक कौन हैं?
उत्तर: किरण बेदी

प्रश्न 4: इस तरह के प्रत्येक हिमखंड में लगभग कितने हिमपात होते हैं?
उत्तर: 200

प्रश्न 5: इस देश के किस शहर ने ग्रीष्मकालीन ओलंपिक और शीतकालीन ओलंपिक दोनों की मेजबानी की है?
उत्तर: बीजिंग


इस तरह के सवालों के जवाब देकर आप भी अपने नाम पर हजारों का इनाम कमा सकते हैं। घर बैठे पैसे कमाने का इससे अच्छा तरीका शायद ही आपको और कहीं मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages