उपायुक्त ने जिले में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का लिया जायजा - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Thursday 5 May 2022

उपायुक्त ने जिले में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का लिया जायजा

Deputy commissioner took stock of the progress of the ongoing development works in the district

जालंधर: डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स, जालंधर में हुई समीक्षा बैठक दौरान विकास प्रोजेक्टों की प्रगति का जायज़ा लेते आधिकारियों को पूरे हो चुके प्रोजेक्टों के प्रयोग सर्टिफिकेट जमा करवाने को यकीनी बनाने और चल रहे प्रोजेक्टों को सरकार की तरफ से जारी समय सीमा की पालना करते समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि स्मार्ट विलेज योजना के पहले पड़ाव के अंतर्गत ज़िले में लगभग 962 विकास कामों की शुरूआत की गई थी और इन सभी कामों को 43.17 करोड़ रुपए की लागत के साथ पूरा किया जा चुका है। इसी तरह दूसरे पड़ाव में कुल 3085 विकास कार्य शुरू किये गए हैं और 159 करोड़ से अधिक की लागत के साथ 2866 कामों को सफलतापूर्वक पूरा किया जा चुका है।
मीटिंग दौरान स्मार्ट विलेज अभियान योजना के इलावा शहरी वातावरण सुधार प्रोगराम, जंग-ए-आज़ादी सोलर प्राजैकट, मनरेगा सहित कई योजनाओ की समीक्षा की गई। उन्होंने कार्यकारी एजेंसियों को सभी प्रोजेक्टों को निर्धारित समय के अंदर पूरा करने और उनको जारी किये फंड सम्बन्धित प्रयोग सर्टिफिकेट(यू.सी.) जमा करने के लिए कहा। उन्होंने आधिकारियों को ज़िले में चल रहे अलग -अलग प्रोजेक्टों की गति को और तेज करने के आदेश दिए ,जिससे राज्य सरकार की लोग भलाई योजनाओं का लाभ लोगों को बिना किसी देरी से दिया जा सके। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) आशिका जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) वरिन्दर पाल सिंह बाजवा, सभी ऐस.डी.ऐम. और सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages