Ford Endeavour की भारत में धमाकेदार वापसी - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Friday 20 September 2024

Ford Endeavour की भारत में धमाकेदार वापसी

Ford Everest

भारत में वापस आ रही है Ford Endeavour: फोर्ड मोटर कंपनी ने तमिलनाडु में एक नया प्रोडक्शन प्लांट खोलने की घोषणा के साथ अपने भारतीय मार्केट में लौटने की जानकारी दी है। करीब 3 साल पहले कंपनी ने भारत में अपनी गतिविधियां बंद कर दी थीं। लेकिन अब, फोर्ड ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद राज्य सरकार को एक लेटर ऑफ इंटेंट भेजा है। पहले कहा जा रहा था कि फोर्ड केवल निर्यात के लिए प्लांट खोल रही है, लेकिन नई रिपोर्ट्स में पता चला है कि Ford Endeavour को एवरेस्ट नाम से भारत में लॉन्च किया जाएगा।
फोर्ड ने 2021 में भारत में अपना घरेलू उत्पादन रोक दिया था और 2022 में गाड़ियों का निर्यात भी बंद कर दिया था। अब, फोर्ड की नई जनरेशन एवरेस्ट को भारत में देखने का मौका मिला है, जो विदेशों में Ford Everest नाम से बिकती है। इसके साथ ही, एक शानदार पिकअप ट्रक भी लॉन्च किया जा सकता है।

दमदार फीचर्स

Ford Everest एसयूवी के साथ, कंपनी 2.0-लीटर टर्बो डीजल और 2.0-लीटर बाइ-टर्बो डीजल इंजन पेश कर सकती है। टर्बो इंजन 168 बीएचपी की पावर जनरेट करता है, जबकि बाइ-टर्बो इंजन और भी दमदार है, जो 208 बीएचपी की ताकत देता है। टर्बो डीजल वेरिएंट में आपको 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा, जबकि बाइ-टर्बो वेरिएंट में 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प होगा।

तो तैयार हो जाइए, क्योंकि Ford Endeavour का भारत में आना SUV के दीवानों के लिए एक बड़ा सरप्राइज है.......

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages