ICC ने 2025 में होने वाले WTC फाइनल की तारीखों का किया ऐलान; इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में पहली बार होगा ये महामुकाबला - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Tuesday 3 September 2024

ICC ने 2025 में होने वाले WTC फाइनल की तारीखों का किया ऐलान; इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में पहली बार होगा ये महामुकाबला

wtc final 2025

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार, 3 सितंबर को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2025 के फाइनल की तारीखों की घोषणा की। यह बड़े मैच 11 से 15 जून 2025 तक चलेगा, और 16 जून को एक रिजर्व डे रखा गया है। खास बात यह है कि WTC 2021 का पहला फाइनल भी लॉर्ड्स में ही होने वाला था, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में शिफ्ट कर दिया गया था ताकि बबल व्यवस्था को सही से लागू किया जा सके, इस बार यह महामुकाबला इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में पहली बार होगा।
पहले WTC फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर जीत हासिल की थी, जबकि दूसरे WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराया था।
ICC के CEO ज्योफ एलार्डिस ने इस फाइनल को क्रिकेट कैलेंडर का एक अहम इवेंट बताते हुए कहा, "WTC फाइनल अब क्रिकेट कैलेंडर के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक बन चुका है और हम 2025 की तारीखों की घोषणा करके बहुत खुश हैं।" उन्होंने आगे कहा कि टिकटों की मांग बहुत अधिक होगी, इसलिए प्रशंसकों को जल्द से जल्द अपने टिकट बुक करने के लिए प्रोत्साहित किया।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने की संभावना है, क्योंकि दोनों टीमें WTC तालिका में टॉप दो पर हैं। भारत 68.52% अंक प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 62.50% अंक प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। इस बड़े मैच के लिए उत्साह चरम पर है और यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम इस बार चैंपियन बनती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages