Maruti Suzuki जल्द लॉन्च करेगी 5 नई कारें, कीमत 10 लाख रुपये से कम - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Thursday 19 September 2024

Maruti Suzuki जल्द लॉन्च करेगी 5 नई कारें, कीमत 10 लाख रुपये से कम

Maruti Suzuki

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में कई नई गाड़ियाँ पेश करने की तैयारी में है। कंपनी अगले साल तक इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कदम रखने के साथ-साथ अपने मौजूदा मॉडल्स को भी अपडेट करेगी। इस बार कुछ नई कारें विभिन्न सेगमेंट्स और कीमतों में लॉन्च की जाएंगी, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम रहने की उम्मीद है।
मारुति की कारों की डिमांड उनके शानदार माइलेज, बेहतरीन हैंडलिंग और किफायती कीमतों की वजह से, हमेशा रहती है। कंपनी अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए पांच नए मॉडल्स पर ध्यान दे रही है। चलिए, जानते हैं इन अपकमिंग कारों के बारे मे:

नई मारुति डिजायर

नई डिजायर जल्द ही बाजार में आ रही है। इसमें एक नया डिजाइन, बेहतरीन इंटीरियर्स और पावरफुल इंजन मिलेगा। यह सिडैन 1.2 लीटर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो 82 bhp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी होगा, साथ ही CNG फ्यूल ऑप्शन भी उपलब्ध होगा।

मारुति फ्रोंक्स फेसलिफ्ट

फ्रोंक्स फेसलिफ्ट 2025 में लॉन्च की जाएगी। इसमें नए हाइब्रिड सिस्टम के साथ कुछ डिज़ाइन और इंटीरियर्स में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

न्यू जनरेशन बलेनो

नई जनरेशन की मारुति बलेनो भी डेवलपमेंट फेज में है। यह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगी, और इसे 2026 तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

नई मारुति कॉम्पैक्ट MPV

मारुति सुजुकी एक नई कॉम्पैक्ट MPV लेकर आ रही है, जिसे YDB कोडनेम दिया गया है। यह 2026 तक बाजार में आ जाएगी और इसमें तीन रो की सीटिंग होगी। इसे 1.2 लीटर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

मारुति की नई माइक्रो SUV

कंपनी की नई माइक्रो SUV को Y43 कोडनेम दिया गया है। यह एंट्री लेवल SUV 2026 से 2027 के बीच लॉन्च होने की संभावना है, और इसका मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी कारों से होगा।

इन नई गाड़ियों का इंतज़ार करें, क्योंकि ये आने वाले समय में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में हलचल मचाने वाली हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages