Car Loan tips: आसानी से मिल जाएगा कार लोन, अपनाए यह टिप्स - MSD News

This website of MSD News makes the students preparing for government jobs aware of the current affairs and latest news of the country.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

अपनी पसंदीदा भाषा में पढ़ने के लिए भाषा का चयन करें

Saturday 21 September 2024

Car Loan tips: आसानी से मिल जाएगा कार लोन, अपनाए यह टिप्स

Car Loan tips

Car Loan tips: आजकल हर किसी का सपना होता है अपनी कार होना, और इसके लिए लोग लोन लेते हैं। लेकिन कई बार लोन के लिए आवेदन करने पर रिजेक्ट भी हो जाता है। यदि आपका भी लोन रिजेक्ट हो गया है तो, चिंता न करें। यहां कुछ आसान टिप्स दिए जा रहे हैं, जो आपकी मदद करेंगे कार लोन लेने में और EMI चुकाने में।

अपनी एलिजिबिलिटी चेक करें

हर बैंक और फाइनेंस कंपनी की अपनी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया होती है। लोन लेने से पहले इसे जरूर समझ लें। साथ ही, बैंक से बेस्ट डील के बारे में बात करना न भूलें। ध्यान रहे, कुछ बैंक सेकंड हैंड कारों के लिए लोन नहीं देते हैं।

अच्छा क्रेडिट स्कोर रखें

जब आप लोन के लिए आवेदन करें, तो ध्यान रखें कि आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा हो। एक मजबूत क्रेडिट स्कोर बैंक का विश्वास जीतता है और इससे लोन अमाउंट भी आसानी से अप्रूव हो जाता है। इससे आपको डॉक्यूमेंट्स जमा करने की झंझट भी कम होती है।

लोन टेन्योर का ध्यान रखें

जब भी आप कार लोन लें, तो लोन की रीपेमेंट टेन्योर जरूर चेक करें। ये बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको ये समझने में मदद मिलेगी कि आपकी EMI कितनी होगी। आप ऑनलाइन EMI कैलकुलेटर की मदद से इसे आसानी से जान सकते हैं।

बजट का ध्यान रखें

आप जिस कार की खरीदारी करने का सोच रहे हैं, उसकी कीमत और आपकी आय के हिसाब से लोन चुकाना कितना आसान होगा, इन सब पर ध्यान दें। अपने बजट का ख्याल रखते हुए ही लोन के लिए आवेदन करें, ताकि EMI चुकाना आपके लिए आसान हो।

डाउन पेमेंट का ध्यान रखें

जितना ज्यादा आप डाउन पेमेंट करेंगे, उतना ही कम लोन अमाउंट होगा, जिससे आपकी EMI भी कम होगी। अगर आपके पास पर्याप्त पैसे हैं, तो ज्यादा डाउन पेमेंट करना फायदेमंद होगा। इससे लोन जल्दी अप्रूव भी हो सकता है।

इन टिप्स को ध्यान में रखकर आप न सिर्फ कार लोन आसानी से पा सकेंगे, बल्कि समय पर EMI भी चुका पाएंगे। अपनी कार की ओर एक कदम और बढ़ें..........

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ad

Post Bottom Ad

Pages